एक पुस्तक प्रकाशक आमतौर पर योजना, संपादन और अधिग्रहण के साथ-साथ प्रकाशन के विपणन और विज्ञापन को नियंत्रित करता है, लेकिन वे कॉपी संपादन, कॉपीराइट, डिजाइन, उत्पादन प्रबंधन, कला आंदोलन, बिक्री और प्रचार वितरण आदि में भी लगे हुए हैं। अधिकांश पुस्तकें हजारों छोटे पुस्तक प्रकाशकों द्वारा प्रकाशित की जाती हैं क्योंकि बहुत कम बड़े पुस्तक प्रकाशक हैं। कई मध्यम और छोटे पुस्तक प्रकाशक एक विशेष क्षेत्र में विशिष्ट हैं। हिसार में भी, कुछ पुस्तक प्रकाशक विभिन्न सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। हिसार में 5 सर्वश्रेष्ठ पुस्तक प्रकाशकों की सूची देखें।

हिसार में सर्वश्रेष्ठ पुस्तक प्रकाशकों की सूची 

1. स्वदेशी प्रकाशन 

2. नई चढ़ाई समूह प्रकाशन 

3. मून बीइंग पब्लिशर्स 

4. वंदना प्रकाशन 

5. पॉश प्रकाशन 

1. इंडिजेनस प्रकाशन 

इंडिजेनस प्रकाशन-हिसारी में सर्वश्रेष्ठ पुस्तक प्रकाशक

स्वदेशी प्रकाशन वर्ष 2015 में स्थापित किया गया था। स्वदेशी प्रकाशन व्यक्तियों, लेखकों और प्रकाशकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाले प्रीप्रेस, रूपांतरण और प्रकाशन सेवाएं प्रदान करते हैं। यह हिसार में सबसे अच्छा पुस्तक प्रकाशक है जो हिसार में सभी प्रकाशन सेवाएं प्रदान करता है। उनके पास सभी कार्यों को मापने, ट्रैक करने और बढ़ाने के लिए एक अच्छी तरह से परिभाषित प्रक्रिया है। वे हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, उर्दू आदि विभिन्न भाषाओं की पुस्तकें प्रकाशित करते हैं। 

स्वदेशी प्रकाशनों द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाएं नीचे दी गई हैं: 

सेवाएं: 

1. पुस्तक प्रकाशन 

2. ई-बुक पब्लिशिंग 

3. आईएसबीएन नंबर प्रदान करना 

4. साहित्यिक चोरी की जाँच 

5. कवर पेज डिजाइनिंग 

6. टाइपसेटिंग सेवा 

सम्पर्क करने का विवरण: 

पता: ई-81, न्यू मॉडल टाउन एक्सटेंशन, हिसार, हरियाणा (125005) 

वेबसाइट: www.indigenouspublications.com 

संपर्क करें: +91-9996322020 

ई-मेल: स्वदेशी प्रकाशन@gmail.com 

2. न्यू एसेंट समूह प्रकाशन 

न्यू एसेंट समूह प्रकाशन -हिसारी में सर्वश्रेष्ठ पुस्तक प्रकाशक

हिसार में 5 सर्वश्रेष्ठ पुस्तकों प्रकाशको में से एक हैं | हिसार में न्यू एसेंट ग्रुप पब्लिकेशन की स्थापना वर्ष 2005 में हुई थी। न्यू एसेंट ग्रुप पब्लिकेशन व्यक्तियों, लेखकों और प्रकाशकों के लिए प्रकाशन सेवाएं प्रदान करता है। यह प्रतियोगी परीक्षा की पुस्तकों के लिए हिसार में सर्वश्रेष्ठ पुस्तक प्रकाशकों में से एक है। वे सभी प्रकार की किताबें प्रकाशित करते हैं जैसे बच्चों की किताबें, शैक्षिक किताबें, और बहुत कुछ। वे केवल पुस्तक प्रकाशन सेवाओं में काम करते हैं। 

सम्पर्क करने का विवरण: 

पता: दुकान नंबर 4, रेलवे रोड, पीएलए शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, हिसार, हरियाणा (125001) 

संपर्क करें: +91-7206776125 

3. मून बीइंग पब्लिशर्स 

मून बीइंग पब्लिशर्स -हिसारी में सर्वश्रेष्ठ पुस्तक प्रकाशक

हिसार में मून बीइंग पब्लिशर्स की स्थापना वर्ष 2015 में हुई थी। वे व्यक्तियों और लेखकों के लिए विभिन्न प्रकार की पुस्तक प्रकाशन सेवाएं प्रदान करते हैं। हिसार में 5 सर्वश्रेष्ठ पुस्तकों प्रकाशको में से एक है जो बच्चों की पुस्तक प्रकाशन सेवा के लिए जाना जाता है। वे केवल पुस्तक प्रकाशन सेवाओं में काम करते हैं। 

सम्पर्क करने का विवरण: 

पता: बोगामंडीआदमपुर, हिसार सिटी, हिसार, हरियाणा (125001) 

संपर्क करें: +91-9034936011, 7015012134 

4. वंदना प्रकाशन 

वंदना प्रकाशन  -हिसारी में सर्वश्रेष्ठ पुस्तक प्रकाशक

हिसार में वंदना प्रकाशन वर्ष 1995 में स्थापित किया गया था। वे केवल पुस्तक प्रकाशन सेवा में काम करते हैं और पुस्तक प्रकाशन से संबंधित सभी सेवाएं प्रदान करते हैं। वंदना प्रकाशन हिसार में एक पुस्तक प्रकाशक है, विशेष रूप से बच्चों की पुस्तक प्रकाशन के लिए। वे ऑफ़लाइन मोड के माध्यम से केवल पुस्तक सेवा प्रदान करते हैं। 

सम्पर्क करने का विवरण: 

पता: दुकान संख्या 30, ऋषि नगर, हिसार, हरियाणा (125001) 

संपर्क करें: +91-9896532491, 9466730949 

5. पॉश प्रकाशन 

पॉश प्रकाशन  -हिसारी में सर्वश्रेष्ठ पुस्तक प्रकाशक

हिसार में पॉश प्रकाशन वर्ष 2009 में स्थापित किया गया था। पॉश प्रकाशन व्यक्तियों और लेखकों के लिए प्रकाशन सेवाएं प्रदान करता है। हिसार में पुस्तक प्रकाशकों में पॉश प्रकाशन एक प्रसिद्ध नाम है। उन्होंने सभी प्रकार की पुस्तकें प्रकाशित कीं जैसे बच्चों की पुस्तकें, शैक्षिक पुस्तकें, और भी बहुत कुछ। और यह हिसार में 5 सर्वश्रेष्ठ पुस्तक प्रकाशक में से एक है

सम्पर्क करने का विवरण: 

पता: मॉडल टाउन, हिसार, हरियाणा (125001) 

संपर्क करें: +91-9255258320 

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version