APPLE ने अपना पहला रिटेल स्टोर मुंबई, भारत में लॉन्च किया है। टिम कुक एप्पल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं। उन्होंने स्टोर के दरवाजे खोलकर सुबह 11 बजे स्टोर लॉन्च किया और ग्राहकों का स्वागत किया। स्टोर बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) बिजनेस डिस्ट्रिक्ट में एक जियो वर्ल्ड ड्राइव मॉल में स्थित है।

Apple BKC में, ग्राहक Apple उत्पादों और सेवाओं का एक साथ पता लगाने के लिए आ सकते हैं। वे असाधारण Apple सेवाओं का आनंद ले सकते हैं और सीख सकते हैं कि अपने उपकरणों का अधिक से अधिक लाभ कैसे उठाया जाए। यह दुनिया में सबसे अधिक सोलर पैनल  Apple स्टोर स्थानों में से एक है, जिसमें एक समर्पित सौर व्यूह है और स्टोर संचालन के लिए जीवाश्म ईंधन पर शून्य निर्भरता है।

ऐपल भारत में पिछले 25 सालों से पार्टनर्स के जरिए अपने उत्पाद और सेवाएं बेच रही है और मंगलवार को उसने मुंबई में देश का पहला रिटेल स्टोर खोला। लॉन्च कार्यक्रम में, टिम कुक को काली टी-शर्ट और ग्रे पैंट पहने देखा गया, उनके साथ Apple के रिटेल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डिएड्रे ओ’ब्रायन भी थे।

भारत में एप्पल का पहला रिटेल स्टोर मुंबई में लॉन्च

Apple के रिटेल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डिएड्रे ओ’ब्रायन ने कहा “At Apple, our customers are at the centre of everything we do, and our teams are excited to celebrate this wonderful moment with them as we open our first retail store in India.  “Apple BKC is a reflection of Mumbai’s vibrant culture and brings together the best of Apple in a beautiful, welcoming space for connection and community.”

Apple BKC में 100 से अधिक टीम सदस्य हैं, जो 20 से अधिक भाषाएँ बोल सकते हैं। इन सदस्यों द्वारा सभी ग्राहकों का स्वागत किया गया। उन्होंने ग्राहकों को Apple उत्पादों के बारे में अधिक जानने में मदद की और चुनने के लिए सर्वोत्तम विकल्पों पर सलाह दी।

स्टोर खुलने को लेकर पूरे भारत में लोग काफी उत्साहित थे। उनमें से कई स्टोर के पहले ग्राहक बनने के लिए सुबह से ही मॉल में मौजूद थे। मंगलवार को मुंबई स्टोर के लॉन्च के बाद ऐपल गुरुवार को नई दिल्ली के साकेत में अपना एक और रिटेल स्टोर लॉन्च करने के लिए तैयार है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version