शुक्रवार को कोटक महिंद्रा बैंक के सीईओ उदय कोटक और महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर मेटा के शेयर बाजार में ऐतिहासिक गिरावट पर चर्चा की।

गुरुवार को, मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक, जिसे पहले फेसबुक इंक के नाम से जाना जाता था, ने अपने स्टॉक में गिरावट देखी, जिससे इंटरनेट की दिग्गज कंपनी को एक ही दिन में बाजार मूल्य में लगभग 200 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ। यह बुधवार को फेसबुक ऐप के दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं के लगभग दस लाख के नुकसान के बाद आयी गिरावट है।

टेक दिग्गज के पतन के जवाब में कोटक ने “नए सामान्य” के साथ-साथ “हमारे समय की नाजुकता और चंचलता” के बारे में चर्चा करने के लिए ट्विट किया ।

62 वर्षीय कोटक महिंद्रा बैंक के सीईओ उदय कोटक  के अनुसार, मेटा ने एक दिन में जितना खोया, वह भारत के सबसे बड़े निगम के कुल मूल्य के बराबर है।

फेसबुक मेटा का बाजार मूल्य एक दिन में ~$240 बिलियन (18 लाख करोड़) गिरा। यह भारत की सबसे बड़ी कंपनी के कुल मूल्य से अधिक है। यह हमारे समय की नाजुकता और चंचलता पर प्रकाश डालता है। कभी सामान्य नहीं होने वाली दुनिया में आपका स्वागत है! कोटक ने ट्विटर पर अपने विचार व्यक्त किए।

इस ट्वीट पर, आनंद महिंद्रा ने टिप्पणी की, “उदय, मेरा मानना ​​है कि स्थानिक अस्थिरता के वातावरण के अलावा, यह भी एक संकेत है कि, लंबी अवधि में, Phygital व्यापार मॉडल अधिक स्थिर हैं। ‘लाइव’ इंटरैक्शन/लेन-देन का एक अंतर्निहित एंकर अधिक स्थायित्व प्रदान करता है।”

आगे कहा कि जुकरबर्ग की कंपनी का उल्लेखनीय दिन इस बात का संकेत था कि लंबे समय में Phygital फर्म अधिक विश्वसनीय हैं।

मेटा के शेयरों में तेज गिरावट, जो फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप का मालिक है, डिजिटल दिग्गज के लिए पहली बार हिला देने वाला था, और इसने पूरे दिन शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव पैदा किया।

मार्क जुकरबर्ग की व्यक्तिगत संपत्ति बाजार मूल्य  में एकल-दिन की सबसे बड़ी गिरावट से प्रभावित हुई, क्योंकि मेटा के सीईओ को एक ही दिन में लगभग 29 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version