पिछले साल जनवरी में गणतंत्र दिवस हिंसा मामले में शामिल अभिनेता दीप सिद्धू की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई है। वह जमानत पर बाहर थे। दुर्घटना कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) एक्सप्रेसवे पर हुई| अभिनेता दीप सिद्धू सफेद रंग की महिंद्रा स्कॉर्पियो में थे जो एक ट्रेलर ट्रक के पिछले हिस्से से टकरा गई। इस दुर्घटना में उनकी मौके पर ही मृत्यु हो गयी |

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने अभिनेता दीप सिद्धू के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया। “प्रसिद्ध अभिनेता और सामाजिक कार्यकर्ता, दीप सिद्धू के दुर्भाग्यपूर्ण निधन के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ। मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवार और प्रशंसकों के साथ हैं।”

दीप सिद्धू को दिल्ली पुलिस ने पिछले साल फरवरी में गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर रैली के सिलसिले में गिरफ्तार किया था, जो प्रदर्शनकारियों द्वारा लाल किले तक मार्च करने और पुलिस अधिकारियों पर हमला करने के बाद हिंसक हो गई थी। श्री दीप सिद्धू पर लाल किले की घटना में एक प्रमुख व्यक्ति और हिंसा को भड़काने का आरोप लगाया गया था। किसान तीन नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे थे जिन्हें सरकार ने नवंबर 2021 में निरस्त कर दिया था।

दीप सिद्धू को अप्रैल में जमानत पर रिहा कर दिया गया था, लेकिन कुछ ही समय बाद फिर से हिरासत में ले लिया गया था। अप्रैल के अंत में, उन्हें दूसरी बार जमानत पर रिहा किया गया था।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version