जैसा कि किसी ने एक बार कहा था कि ‘ड्रेसिंग का आनंद वास्तव में एक कला है’ इतने स्तरों पर प्रतिध्वनित होता है और कुछ फैशन ब्लॉगर्स ने इसे अपने सहज लेकिन क्लासिक फैशन सेंस के साथ प्रकट किया है। हम में से अधिकांश लोगों को लगता है कि फैशन ब्लॉगर का अनुसरण करने या बनने के लिए उनके भव्य संग्रह और शानदार डिजाइनों के कारण असाधारण जीवन शैली की आवश्यकता होती है। सच तो यह है कि उनकी बेदाग स्टाइल सस्ते और किफायती कपड़ों को बढ़ावा देती है और कई अन्य लोगों को भी प्रेरित करती है ताकि उनके फैशन सेंस और आत्मविश्वास को बढ़ाया जा सके। फैशन का मतलब डिजाइनर ब्रांड पहनना नहीं है बल्कि इसे इस तरह से पहनना है कि यह त्रुटिहीन शिष्टता को दर्शाता है। आइये जानते है भारत में 20 फैशन ब्लॉगर के बारे में |

आकांक्षा रेडू

आकांक्षा रेडू-भारत में 20 फैशन ब्लॉगर

एक फैशन और लाइफस्टाइल ब्लॉगर हैं, जिन्होंने फैशन से लेकर खाने से लेकर सुंदरता तक के अपने विविध पोस्टों के कारण अच्छी संख्या में प्रशंसक प्राप्त किए हैं। वह विभिन्न एक्सेसरीज़ और गहनों को भी अपनाती है, यही वजह है कि कोई भी फैशन उत्साही उसकी सामग्री को बिल्कुल पसंद करेगा

कोमल पांडे

कोमल पांडे-भारत में 20 फैशन ब्लॉगर

अपने बोल्ड और जोशीले फैशन भागफल के साथ सफलता के शिखर पर पहुंच गई हैं। वेस्टर्न ट्वीस्ट के साथ भारतीय परिधान का उनका परफेक्ट फ्यूजन उनके 981k से ज्यादा फॉलोअर्स द्वारा पसंद किया जाता है। उसके पास रंगों, बनावट और पैटर्न के साथ प्रयोग करने की एक क्षमता है जो उसके विचित्र ब्लॉगों में देखी जाती है।

जिया कश्यप

जिया कश्यप-भारत में 20 फैशन ब्लॉगर

जिया कश्यप द्वारा शुरू किया गया एक ब्यूटी ब्लॉग है। उनके ब्लॉग में कपड़े, जूते, आसान फैशन ट्रिक्स और ट्रेंडी विचारों जैसे महत्वपूर्ण विषयों को शामिल किया गया है जो लोगों को उनकी स्टाइल और फैशन की समझ को बढ़ाने में मदद करते हैं। उनका मानना ​​है कि अपने आउटफिट्स में रंगों और टेक्सचर्स को शामिल करना और स्टाइल करना आपके लुक को काफी बढ़ा सकता है।

जतिन जे

जतिन जे-भारत में 20 फैशन ब्लॉगर

‘स्टाइल डूडलर’ ने अपना रास्ता बना लिया है और अपने आश्चर्यजनक विचारों और जोरदार फैशन शैली के साथ खुद के लिए एक पहचान बनाई है। उनके फैशन सेंस की उनके सभी 65k फॉलोअर्स द्वारा सराहना की जाती है, जो उनके बेहतरीन दिखने के लिए उनके सूक्ष्म लेकिन विचित्र विचारों को अपनाते हैं।

आशिता अग्रवाल

आशिता अग्रवाल-भारत में 20 फैशन ब्लॉगर

अपने ब्लॉग हैंडल ‘क्रंची फैशन’ से प्रसिद्ध, वह कुछ ट्रेंडी आउटफिट्स को क्यूरेट करने के लिए जानी जाती हैं और किसी भी चीज़ से अधिक सामर्थ्य पर जोर देती हैं। उसके पास भारतीय पोशाक से लेकर आरामदेह हैक्स और भी बहुत कुछ है।

कर्रोन एस ढींगरा

कर्रोन एस ढींगरा-भारत में 20 फैशन ब्लॉगर

अपने ब्लॉग हैंडल ‘द फॉर्मलेडिट’ से बेहतर जाने जाने वाले, हजारों पुरुष उनके आकर्षक रूप और शैलियों के माध्यम से प्रेरणा पाते हैं। दिल्ली में स्थित, उन्होंने शहरी और क्लासिक स्टाइल के साथ एक अनूठा फ्यूजन बनाया है जो उनके अनुयायियों द्वारा पसंद किया जाता है।

परम साहिब

परम साहिब-भारत में 20 फैशन ब्लॉगर

एक प्रसिद्ध फैशन ब्लॉगर हैं, जो जीवंत रंगों और ग्राफिक्स के प्रति आसक्त हैं। उनका ब्लॉग ‘परम्बनाना’ सबसे विचित्र और पागल डिजाइनों के बारे में है क्योंकि वह आसानी से कला, संस्कृति, डिजाइन और क्या नहीं के साथ रोमांस करते हैं। यदि आप लीक से हटकर और विलक्षण डिजाइनों के प्रेमी हैं, तो आपको उनका अपना फैशन ब्रांड ‘परम साहिब क्लोदिंग’ देखना होगा।

तान्या विरमानी

तान्या विरमानी-भारत में 20 फैशन ब्लॉगर

उनका लोकप्रिय ब्लॉग जो ‘लेट्स एक्सप्रेसो’ नाम से जाना जाता है, एक वन-स्टॉप-शॉप है जहां आप अपने ऑनलाइन फैशन स्टोर से आधुनिक कपड़े खरीद सकते हैं और साथ ही सुंदरता, फैशन, यात्रा और भोजन से अपडेट रह सकते हैं। इसके साथ ही, वह महत्वपूर्ण जीवन युक्तियाँ, जैविक सौंदर्य और मानसिक स्वास्थ्य जैसे विषयों को शामिल करती हैं।

संभवी मिश्रा

संभवी मिश्रा-भारत में 20 फैशन ब्लॉगर

एक गर्वित ‘दिल्ली वाली’, उन्होंने 2016 में अपना ब्लॉग ‘टॉकस्सी’ शुरू किया और तब से त्वचा की देखभाल और स्वस्थ जीवन शैली के लिए अद्भुत फैशन शैलियों, युक्तियों और सुझावों पर ध्यान दे रही हैं। फैशन से लेकर सुंदरता से लेकर यात्रा तक की सामग्री की उनकी अनुकरणीय गुणवत्ता ने उन्हें बहुत बड़ा प्रशंसक बना दिया है।

मानवी गंडोत्रा

मानवी गंडोत्रा-भारत में 20 फैशन ब्लॉगर

एक फैशन पृष्ठभूमि से आने वाली और एक पेशेवर फोटोग्राफर होने के नाते, वह ‘स्टाइल इंकेड’ की निर्माता हैं, जहां वह अपने सौंदर्यपूर्ण रूप से कैप्चर किए गए चित्रों के माध्यम से एक कहानी बताती हैं। वह कपड़े, रंग, डिजाइनिंग, चंगुल और हार के बारे में भावुक है और अपने अनुयायियों को अपने लिए भी कपड़े डिजाइन करने के लिए प्रेरित करती है।

शालिनी चोपड़ा

शालिनी चोपड़ा-भारत में 20 फैशन ब्लॉगर

बैंगलोर में स्थित, उनके ब्लॉग ‘स्टाइल बाय नेचर’ में फैशन, तकनीक, भोजन और जीवन शैली का एक मजबूत संग्रह है। शालिनी चोपड़ा उपभोक्ताओं और ब्रांडों के बीच की खाई को पाटती हैं। वह न केवल स्टाइलिश पोशाकें तैयार करती हैं, बल्कि वह उत्कृष्ट डिजाइनों की एक एस्थेट और पुर्जे भी हैं, जहां उनके अनुयायियों के पास उनके आउटफिट खरीदने का विकल्प होता है, जिसे वह अपनी कहानियों में दिखाती हैं।

नितिका भाटिया

नितिका भाटिया-भारत में 20 फैशन ब्लॉगर

अपने ब्लॉग हैंडल ‘द शॉपहोलिक डायरीज’ से बेहतर जानी जाने वाली, ब्लॉगिंग के प्रति उनका झुकाव 2011 में शुरू हुआ और अपने ट्रेंडी आउटफिट आइडिया, फैशन ट्रिक्स और खरीदारी के लिए सस्ती जगहों से कई लोगों का ध्यान खींचा। उनके फैशन विचार सभी आकारों और आकारों में महिलाओं के लिए हैं जो उनकी सामग्री को व्यापक रूप से संबंधित और अद्वितीय बनाते हैं।

रियान जे. जॉर्ज

रियान जे. जॉर्ज-भारत में 20 फैशन ब्लॉगर जिन्हें आपको जानना चाहिए

रियान जॉर्ज का ‘अर्बन आई’ देश के शीर्ष व्यापार यात्रियों के लिए भारत का नंबर 1 लक्ज़री ब्लॉग है। ब्लॉग में कुछ बेहतरीन बुटीक, होटल, नवीनतम डिजाइनर संग्रह, प्रमुख शेफ के साक्षात्कार और हर अलमारी के लिए कुछ जरूरी चीजें हैं। अर्बन लक्स, अर्बन स्टाइल और अर्बन ट्रैवल में बारीक क्यूरेट किए गए ब्लॉग के साथ, रियान का काम भव्य और भव्य है, जिसने उन्हें अपने लिए जगह बनाने में मदद की है।

अभिनव माथुर

अभिनव माथुर-भारत में 20 फैशन ब्लॉगर जिन्हें आपको जानना चाहिए

उनकी शैली भागफल को विलासिता और चालाकी से परिभाषित किया जा सकता है जिसे उनके ब्लॉग ‘एबिक्स’ के माध्यम से देखा जा सकता है। वह ठीक 72.1k अनुयायियों के लिए एक प्रेरणा रहे हैं, जो उनकी सूक्ष्म लेकिन परिष्कृत शैलियों को पसंद करते हैं जो उन्होंने बनाई हैं। उनके महान पैनकेक ने उन्हें ओप्पो और एचपी जैसे कुछ वास्तव में प्रशंसित ब्रांडों के लिए काम करने के लिए प्रेरित किया।

कृतिका खुराना

कृतिका खुराना-भारत में 20 फैशन ब्लॉगर

अपने व्यापक रूप से ज्ञात फैशन ब्लॉग ‘दैट बोहो गर्ल’ के साथ, वह सफलता का शिखर बन गई है और फैशन ब्लॉग जगत में अपनी त्रुटिहीन फैशन शैली और बोहो लुक के साथ अपनी पहचान बनाई है। 851k के एक वफादार प्रशंसक आधार के साथ, उसने आत्म-प्रेम के महत्व पर जोर देकर और किसी की खामियों को गले लगाकर बार-बार लोगों का दिल जीता है।

आशना श्रॉफ

आशना श्रॉफ-भारत में 20 फैशन ब्लॉगर जिन्हें आपको जानना चाहिए

वह फैशन में रहती हैं और सांस लेती हैं जिसे उनके ब्लॉग ‘द स्नोब जर्नल’ के माध्यम से देखा जा सकता है। वह अपने उत्साही अनुयायियों के जीवन में सही मात्रा में रंग और शैली जोड़ने के लिए जानी जाती हैं। फैशन के अलावा, उनके पास अपनी विदेशी छुट्टियों की तस्वीरों का एक असली संग्रह भी है जो लोगों द्वारा पसंद किया जाता है।

शर्मिष्ठा गोस्वामी

शर्मिष्ठा गोस्वामी-भारत में 20 फैशन ब्लॉगर जिन्हें आपको जानना चाहिए

जुनून के साथ रचनात्मकता ही उनके ब्लॉग ‘स्टाइल ओवर कॉफ़ी’ में उनकी शैली के भागफल को परिभाषित करती है। फैशन, यात्रा और जीवन शैली ब्लॉग को क्यूरेट करने के लिए उनके पास एक स्वभाव है और लगभग हर हफ्ते लेख प्रकाशित करता है। उनका खूबसूरत फैशन और ट्रेंडिंग ब्यूटी टिप्स उनके फॉलोअर्स को उनके कंटेंट से बांधे रखते हैं।

अर्पित पाहवा

अर्पित पाहवा-भारत में 20 फैशन ब्लॉगर जिन्हें आपको जानना चाहिए

उनके न्यूनतर लेकिन क्लासिक फैशन भागफल के लिए सराहा जाता है, जिसने उन्हें 10.9k का उत्साही अनुयायी हासिल करने में मदद की है। अपने ब्लॉग ‘द पैरेलल एडिट’ के माध्यम से, वह शैली का एक ऐसा फ्यूजन बनाना चाहते हैं जो सरल लेकिन प्रचलित हो। उनका ब्लॉग किसी के लिए भी एक सुरक्षित ठिकाना है जो अपना सर्वश्रेष्ठ दिखने के लिए एक किफायती समाधान की तलाश में है। उन्हें पॉन्ड्स और पीटर इंग्लैंड जैसे प्रख्यात ब्रांडों का समर्थन करने के लिए भी जाना जाता है।

संदीप राय

संदीप राय- 20 फैशन ब्लॉगर जिन्हें आपको जानना चाहिए

स्टाइल और डिज़ाइन के शौक़ीन होने के कारण, उन्हें विंटेज और आधुनिक स्टाइल के बीच सही संतुलन बनाने के लिए जाना जाता है। सुर्खियों में आने के लिए, उनका ब्लॉग ‘बेसिकलीमेन्ज़’ जीवंत है और विभिन्न सिल्हूट और पैटर्न से भरा है। उनके खूबसूरती से तैयार किए गए ब्लॉग में वास्तव में कुछ अभूतपूर्व तस्वीरें हैं जो उनकी सामग्री की चालाकी को जोड़ती हैं।

श्याम त्यागी

श्याम त्यागी-20 फैशन ब्लॉगर जिन्हें आपको जानना चाहिए

श्याम त्यागी – सनकी लेकिन सुरुचिपूर्ण वही है जो श्याम त्यागी की शैली को उनके ब्लॉग ‘द स्टाइल मिरर’ में परिभाषित करता है। अपने शानदार फैशन टिप्स के साथ, जो मज़ेदार होने के साथ-साथ विचित्र भी हैं, वह अपने 117k फॉलोअर्स को ग्रूमिंग सुझावों के साथ प्रदान करते हैं। उनके अप-टू-डेट और ट्रेंडी विचार उन्हें नए फैशन वीडियो बनाने में मदद करते हैं जो सभी के लिए सरल हैं।अगर आप फैशन डिजाइनिंग के 12 कॉलेजों के बारे में जानना चाहते हैं तो इस लिंक पर क्लिक करें

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version