कहानियाँ जो आपको एक बड़ी हँसी में उड़ा देंगी !आज हम आपको कुछ ऐसे मजेदार किस्से बताएंगे जो आपको हंसाने पर मजबूर कर देंगे। तो अगर आप बोर, थका हुआ और इतना अच्छा नहीं महसूस कर रहे हैं तो इन 20 मजेदार कहानियां को पढ़ें। आप निश्चित रूप से इसे प्यार करने वाले हैं 🙂

1)शरारती छात्र

एक दिन इंजीनियरिंग के सभी छात्र कक्षा के पीछे भीड़ में एक साथ बैठे थे। कुछ देर बाद उनके शिक्षक ने कक्षा में प्रवेश किया और उन्हें देखा। वह उनके पास गया और पूछा, “तुम सब यहाँ क्या कर रहे हो?”। उन्होंने उत्तर दिया, “महोदय, हमें एक चीज मिली है जिसके द्वारा आप दीवार के माध्यम से दूसरे कमरे में देख सकते हैं!”शिक्षक ने पूछा, “फिर वह क्या है, मुझे दिखाओ?”उन्होंने उसे दीवार में “हॉल” दिखाया।तो  उन 20 मजेदार कहानियां से एक मजेदार कहानी

2)एक पिता अपने बच्चों को डॉक्टर के पास ले गया !

एक दिन एक पिता अपने बेटे के साथ क्लिनिक में दाखिल हुआ। वह डॉक्टर के पास गया। उसने उससे कहा, “मेरे बेटे ने घर की चाबियां निगल लीं।कृपया मदद करें!”। डॉक्टर ने पूछा, “यह किस समय हुआ?”। उन्होंने कहा कि 10 दिन हो गए हैं।डॉक्टर ने कहा, “और आज तुम उसे ला रहे हो !!”पिता ने उत्तर दिया, “दरअसल हमारे पास डुप्लीकेट चाबी थी, लेकिन वह भी आज गुम हो गई!”

3)रिकॉर्ड की गई आवाज

यह 20 मजेदार कहानियां में से सबसे मजेदार कहानियों में से एक है एक बार एक पिता था जिसका एक छोटा बच्चा था। वह उनके साथ काफी समय बिताते थे। उन्होंने हमेशा अपने बेटे की बड़बड़ाती आवाज को रिकॉर्ड किया। एक दिन उस आदमी की पत्नी ने पूछा, “तुम हमेशा हमारे बच्चे की आवाज क्यों रिकॉर्ड करते हो?” उसने उत्तर दिया, “जब वह बड़ा हो जाएगा तो मैं उसे सुनाऊंगा और पूछूंगा कि उस समय वह क्या कह रहा था?”

4)एक जोड़ा डॉक्टर के पास जाता है

एक बार एक जोड़ा डॉक्टर के पास जाता है। पति की कई दिनों से तबीयत ठीक नहीं चल रही थी। डॉक्टर उसकी जांच करते हैं। चेक-अप के बाद, डॉक्टर अपनी पत्नी से कहता है, “आपके पति को आराम और शांति की ज़रूरत है, इसलिए यहाँ कुछ नींद की गोलियाँ हैं।”पत्नी पूछती है, “डॉक्टर, मैं उसे कब दूं?” डॉक्टर जवाब देता है, “यह तुम्हारे लिए है उसके लिए नहीं!”

5)एक प्रफुल्लित करने वाला रोगी

एक मरीज डॉक्टर के पास जाता है।डॉक्टर ने उससे पूछा, “तुम्हारे बच्चे कितने साल के हैं?”।उस आदमी ने जवाब दिया, “मेरी पहली पत्नी से 46 और 37। मेरी दूसरी पत्नी से 16 और 13।डॉक्टर कहते हैं, “यह काफी उम्र का अंतर है।”बूढ़ा जवाब देता है, “ठीक है, बड़े मुझे पोते नहीं देते, इसलिए मैंने अपना बना लिया।”आइए देखें 20 मजेदार कहानियां एक अच्छी कहानी

6)किराने की दुकान

एक आदमी “किराने की दुकान” पर नौकरी पाने के लिए साक्षात्कार के लिए जाता है।साक्षात्कारकर्ता उससे पूछता है, “अगले पांच वर्षों में आप खुद को कहां देखते हैं?”आदमी जवाब देता है, “किराने की दुकान पर।”उसे काम मिल गया !

7)एक होटल में एक जोड़ा

20 मजेदार कहानियां -एक बार एक जोड़ा किसी होटल में जाता है। वहां वे किसी बहस में लिप्त हो जाते हैं। पति होटल सेवा को फोन करता है और कहता है, “मेरी अपनी पत्नी के साथ बहस हो रही है और वह कहती है कि वह होटल की खिड़की से कूद जाएगी। “प्रबंधक जवाब देता है, “मुझे क्षमा करें, लेकिन यह आपका निजी मामला है।पति कहता है, “तुम कमीने!” खिड़की नहीं खुल रही है। यह एक रखरखाव मुद्दा है !

8)एक बूढ़ी औरत और एक कंडक्टर

एक बूढ़ी औरत रोज बस में सफर करती थी। वह हमेशा बस कंडक्टर को काजू और बादाम खाने को देती थी। एक दिन कंडक्टर ने उससे पूछा, “तुम्हें यह मेवा देने की कितनी कृपा है। तुम खुद क्यों नहीं खाते?” महिला जवाब देती है, “मेरे पास उन्हें खाने के लिए दांत नहीं हैं।”कंडक्टर ने पूछा, “तो फिर तुम उन्हें क्यों खरीदते हो?” महिला कहती है, “मुझे बस उन मेवों के आसपास चॉकलेट बहुत पसंद है।”

9)प्रफुल्लित करने वाला बच्चा

सर्वश्रेष्ठ 20 मजेदार कहानियां-एक बच्चा अपनी माँ के भूरे होते बालों को देखता है। कारण जानने को उत्सुक थे।तो एक दिन वह अपनी माँ से पूछता है, “माँ, तुम्हारे कुछ बाल भूरे क्यों हो रहे हैं?”इस सवाल पर माँ उसे कुछ अच्छा सिखाने की सोचती है।वह जवाब देती है, “तुम्हारे हर बुरे काम से मेरा एक बाल सफ़ेद हो जाता है!”बच्चा जवाब देता है, “अब मैं समझ गया, दादी के सारे बाल भूरे क्यों हैं!”

10)एक पिता ने अपनी बेटी को बुलाया और उसके बाद जो हुआ वो है प्रफुल्लित करने वाला

एक दिन एक आदमी अपनी पत्नी से बात करने के लिए अपने घर पर फोन करता है। लेकिन उनकी बेटी ने फोन उठाया। पिता ने उससे पूछा, “तुम्हारी माँ कहाँ है?”बेटी जवाब देती है, “वह अंकल जॉन के साथ ऊपर है।”वह कहते हैं, ”लेकिन ‘अंकल जॉन’ जैसा हमारा कोई रिश्तेदार नहीं है.” फिर वह अपनी बेटी से पूछता है कि उसकी मां अंकल जॉन के साथ ऊपर क्या कर रही है। बेटी जवाब देती है, “मैं डैडी को नहीं जानती” वह अपनी बेटी को ऊपर जाने के लिए कहता है, दरवाजा खटखटाता है और अपनी माँ को बताता है कि पिताजी कार्यालय से वापस आ गए हैं।बेटी जवाब देती है, “ठीक है पापा।”बेटी नीचे की ओर दौड़ती है और अपने पिता से कहती है, “यह सुनकर माँ चौंक गई और तेजी से इधर-उधर भागी और सीढ़ियों से नीचे गिर गई और अब कोई जवाब नहीं दे रही है।”पिता ने पूछा, “और अंकल जॉन के बारे में क्या?”बेटी जवाब देती है, “अंकल जॉन स्विमिंग पूल में खिड़की से नीचे कूद गए”।वह यह भी कहती है, “लेकिन आपने दो दिन पहले पूल को साफ किया था, इसलिए वह खाली था और अंकल जॉन की उसमें कूद कर मौत हो गई।”पिता ने कहा, “लेकिन हमारे पास कोई तालाब नहीं है।”उन्होंने कहा, “क्या यह 566637 है?”लड़की ने जवाब दिया, “नहीं, यह 566638 है।” उस आदमी ने कहा, “ओह, सॉरी, गलत नंबर !” और कॉल कट…

11)रिपोर्ट कार्ड

एक बच्चे ने अपने सभी विषयों में कम अंक प्राप्त किए। वह अपनी मां को रिपोर्ट कार्ड दिखाने से डरता था। तो उसे एक आईडिया आया और उसने एक रिपोर्ट कार्ड फेक कर अपनी माँ को दिखाया।रिपोर्ट कार्ड में उसके अच्छे अंक देखकर उसकी माँ प्रभावित हुई।अन्य दो पदों में भी उसे खराब अंक मिले। उसने फिर से फर्जी रिपोर्ट कार्ड बनाया और अपनी मां को दिखाया।लेकिन उसे यह नहीं पता था कि स्कूल ने उसकी मां को फाइनल स्कोर भेज दिया है। कम अंक देखकर वह हैरान रह गई जबकि रिपोर्ट कार्ड में अंकित अंक अधिक थे। वह स्कूल गई और शिक्षकों से कहा, “आपने मुझे जो अंक रिपोर्ट भेजी है वह पूरी तरह गलत है!”शिक्षकों ने उसे सभी रिपोर्ट कार्ड दिखाने के लिए कहा।उसने उन्हें सारे रिपोर्ट कार्ड दिखाए। फर्जी रिपोर्ट कार्ड में पकड़े जाने से बच्चा काफी डरा हुआ था।टीचर्स ने कहा, सॉरी मैम! सभी में गलतियां हैं।”उन्होंने सभी कार्ड ठीक किए और मां के पास लौट आए।सर्वश्रेष्ठ 20 मजेदार कहानियां

12)मुर्गियाँ और मुर्गा !

मुर्गे के पास पाँच 30 मुर्गियाँ और एक मुर्गा था। उसने अधिक मुर्गियाँ प्राप्त करने के लिए निषेचन के लिए एक नया मुर्गा खरीदा।पुराने मुर्गे ने नए मुर्गे से बात की और उससे कहा, “क्या आप मेरी मदद लेना चाहेंगे?”मुर्गे ने उत्तर दिया, “क्या कह रहे हो! मैं बहुत छोटा हूं और मैं उन सभी को संभाल सकता हूं।”बूढ़ा मुर्गा बोला, “मुझे ऐसा नहीं लगता। लेकिन अगर आप मुझे गलत साबित करना चाहते हैं तो आपको मेरे साथ 50 मीटर दौड़ लगानी होगी और अगर मैं जीत गया तो आपको मेरे साथ मुर्गियां बांटनी होंगी।नया मुर्गा उसके लिए राजी हो गया।पुराने मुर्गा ने भी एक नए मुर्गा से अनुरोध किया कि उसे 10 मीटर आगे से शुरू करने दें क्योंकि वह उससे बहुत बूढ़ा था। मुर्गा इसके लिए राजी हो गया।अगले दिन वे दौड़ में भागे। जैसा तय हुआ, नया मुर्गा चलने लगा जब पुराना मुर्गा 10 मी.वह उसका पीछा करने लगा। जब नया मुर्गा पुराने को पार करने ही वाला था कि मुर्गे ने उसे गोली मार दी और उसकी मौत हो गई।मुर्गे ने कहा, “हे भगवान! यह पाँचवाँ समलैंगिक मुर्गा है जिसे मैंने इस सप्ताह खरीदा है!”

13)हैरान महिला

एक बार एक कपल ने किसी जगह घूमने का प्लान बनाया। उन्होंने एक महंगा फाइव स्टार होटल बुक किया। पति वहां गया। उसकी पत्नी ऑफिस के काम में व्यस्त थी और अगले दिन मीटिंग के बाद आने वाली थी।पति के पहुंचने पर पत्नी को मैसेज किया। लेकिन गलती से उसने मेल पते में एक पत्र गलत टाइप कर दिया और इसे एक अन्य बूढ़ी औरत को भेज दिया गया, जिसके पति की एक दिन पहले ही मृत्यु हो गई थी।मेल पढ़कर महिला चौंक गई और बेहोश हो गई। मेल ने कहा,डार्लिंग मैंने चेक इन कर लिया है। कल आपके आने के लिए सब कुछ तैयार है।

14)एक मॉल में एक प्रफुल्लित करने वाली घटना

एक लड़की अपनी मां के साथ शॉपिंग करने मॉल गई थी। उसकी मां ने उसे किराना विभाग में अकेला छोड़ दिया और दूसरे विभाग में कुछ सामान लेने चली गई। वहां एक युवक ने उसे पीटना शुरू कर दिया। उसने उससे कहा, “क्षमा करें, मैं समलैंगिक हूं।”लड़के ने कहा, “अरे! मुझे खेद है कि मुझे लगा कि तुम एक लड़के हो।”

15)रोबोट की एक घटना

एक दिन एक पिता एक लाई डिटेक्टर रोबोट अपने घर ले आया।उसने अपने बेटे से पूछा कि वह आज अपने दोस्त के घर में क्या कर रहा था? बेटे ने कहा कि वह अपने दोस्त के घर पर पढ़ रहा था। रोबोट ने उसे थप्पड़ मारा।उन्होंने कहा, “ठीक है, मैं स्वीकार करता हूं, मैं वहां अपने दोस्त के साथ एक वीडियो गेम खेल रहा था।”पिता ने कहा, “जब वह अपने बच्चे की उम्र में था, वह बहुत पढ़ता था, वह ऐसा नहीं था।”रोबोट ने उसे भी थप्पड़ मारा !  उसकी माँ हँसी और बोली, “आखिर वह तुम्हारा बेटा है।”रोबोट ने मारा मां को थप्पड़ !

16)अस्पताल में एक मार्मिक घटना

एक महिला किसी स्वास्थ्य समस्या से पीड़ित थी इसलिए एक दिन वह एक डॉक्टर के पास गई। वह डॉक्टर को अपनी समस्या बताती है।डॉक्टर उससे कहता है, “तुम गर्भवती हो।” महिला सदमे में है और अस्पताल से बाहर भागती है।दूसरा डॉक्टर उससे पूछता है, “तुमने उससे क्या कहा, वह 69 साल की है, वह गर्भवती कैसे हो सकती है?”डॉक्टर ने कहा, हां, लेकिन हिचकी बंद हो गई।

17)आईने पर लिपस्टिक

कुछ लड़कियां स्कूल में लिपस्टिक लगाती थीं। कुछ समय बाद लिपस्टिक लगाने वाली लड़कियों की संख्या में इजाफा हुआ। ज्यादातर लड़कियों ने इसका इस्तेमाल करना शुरू कर दिया। लेकिन सभी लड़कियां टॉयलेट के शीशे पर लिपस्टिक लगाती थीं। सफाईकर्मी को प्रतिदिन शीशा साफ करना पड़ता था। प्राचार्य ने इसका समाधान निकाला। एक दिन उसने सभी लड़कियों को रेस्ट रूम में बुलाया और कहा कि स्वीपर को उन लड़कियों द्वारा छोड़े गए लिपस्टिक के निशान को हटाने के लिए रोजाना शीशा साफ करना पड़ता है। उसने कहा, “देखो, सफाईकर्मी इन दागों को कैसे साफ करता है!”सफाईकर्मी ने पोछा लिया और शौचालय में डुबकी लगाई और उससे शीशा रगड़ा।उसके बाद लड़कियों ने कभी आईने पर अपनी छाप नहीं छोड़ी….

18)एक डरावना ड्राइवर

एक यात्री ने उसे कुछ बताने के लिए कैब के ड्राइवर के कंधे पर हाथ फेर दिया। चालक चिल्लाया, कार से नियंत्रण खो दिया, लगभग एक बस को टक्कर मार दी, फुटपाथ पर चढ़ गया और एक दुकान से सेंटीमीटर दूर रुक गया ”।एक पल के लिए सब कुछ कैब में ही था। कैब ड्राइवर ने उस आदमी से कहा, “ऐसा फिर कभी मत करना, तुमने मुझे डरा दिया!”यात्री ने माफी मांगते हुए कहा, “मुझे नहीं पता कि सिर्फ आपके कंधे पर थपथपाने से आपको इतना खतरा होगा।”ड्राइवर ने उत्तर दिया, “क्षमा करें, यह आपकी गलती नहीं है।”कैब ड्राइवर के रूप में आज मेरा पहला दिन है, मैं पिछले 28 सालों से फ्यूनरल कैब चला रहा हूं।

19)एक चतुर पत्नी

एक बार एक आदमी था जो बेहद कंजूस था। वह ज्यादा से ज्यादा खर्च करने के लिए बहुत काम करता था। उसने अपने जीवन काल के दौरान अपना सारा धन एकत्र कर लिया था। उसने अपनी पत्नी से कहा कि जब वह मरेगा तो अपने सारे पैसे उसके पास रख देगा। वह अपना सारा बचा हुआ पैसा अपने साथ ले जाना चाहता था। यह बात वह हमेशा अपनी पत्नी से कहता था।एक दिन उसने अपनी पत्नी से कहा, “मुझसे वादा करो, कि तुम मेरा सारा पैसा मेरी कब्र में मेरे साथ रखोगे।”उनकी पत्नी ने उनकी बात मान ली। कुछ दिनों के बाद वह आदमी मर गया। अंतिम संस्कार के बाद जब उनके पार्थिव शरीर को ताबूत में रखा गया और वह बंद होने वाला था। उनकी पत्नी ने उन्हें रोका। वह अपने पति के ताबूत में गया और उसके पास एक बक्सा रख दिया। और फिर ताबूत को दफना दिया गया।महिला की सहेली ने उससे पूछा, “मुझे यह मत बताना कि तुमने सारे पैसे उस डिब्बे में डाल दिए हैं!”पत्नी ने उत्तर दिया, “हाँ! मैंने किया”उसकी सहेली ने कहा, “क्या तुम पागल हो ! तुमने सारा पैसा उसमें डाल दिया है!” पत्नी ने उत्तर दिया, “मैंने सारा पैसा बैंक में जमा कर दिया है और उसके लिए एक चेक बनाया है और उस बॉक्स में डाल दिया है।”

20)एक बेटा और उसके पागल माता-पिता !

एक दिन एक लड़का अपने पिता के पास गया और बोला, “पिताजी, मुझे प्यार हो गया है।”पिता ने उत्तर दिया, “महान मेरे बेटे ! वह लड़की कौन है?”बेटे ने कहा, “वह हमारे पड़ोसी पड़ोसियों की बेटी है।”बाप ने कहा, “अरे बेटा!! वह तुम्हारी बहन है। कृपया उसके साथ रिश्ते में न रहें।”कुछ समय बाद बेटा फिर से अपने पिता के पास गया और कहा, “पिताजी मुझे फिर से हमारे दो घर दूर पड़ोसी लड़की से प्यार हो गया है।”पिता ने फिर कहा, “वह भी तुम्हारी बहन है!”इस अवधि में पुत्र दुखी हो गया। एक दिन वह रोते हुए अपनी माँ के पास गया।उसकी माँ ने पूछा, “क्या हुआ मेरे प्यारे बेटे?”बेटे ने जवाब दिया, ‘मुझे अब तक छह लड़कियों से प्यार हो चुका है। लेकिन डैडी कहते हैं कि वे सब उनकी बेटियां और मेरी बहनें हैं ! “माँ ने उत्तर दिया, “अरे बेटा ! उसकी बात मत सुनो, वह तुम्हारा पिता नहीं है।”बेटा चौंक गया और बेहोश हो गया!

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version