हरियाणा के स्टील सिटी के नाम से मशहूर हिसार न केवल वाणिज्य, व्यापार और शैक्षणिक संस्थानों के लिए एक जगह है, बल्कि यह खाद्य प्रेमियों के लिए एक विस्तारित क्षेत्र भी है, जो उन्हें हर तरफ आकर्षित करता है। हिसार शहर आश्चर्यजनक रूप से विविध, बहु-सांस्कृतिक रेस्टोरेंट विकल्प प्रदान करता है जो आपके बजट के अंतर्गत हैं। तो आइये जानते हैं हिसार में 14 सर्वश्रेष्ठ रेस्टोरेंट कौन से हैं ?

हिसार में चौदह सर्वश्रेष्ठ रेस्टोरेंट की एक सूची यहां दी गई है 

लज़ीज़ रेस्टोरेंट 

हिसार में सर्वश्रेष्ठ रेस्टोरेंट: लज़ीज़ रेस्टोरेंट

भोजन की गुणवत्ता, माहौल और आतिथ्य के मामले में लज़ीज़ रेस्टोरेंट हिसार में अग्रणी रेस्टोरेंट में से एक है। यह एक पारिवारिक स्टोरेंट है जो बहु-व्यंजन, मॉकटेल और मिठाई पेश करता है। उनके मेनू में, आप भारतीय, महाद्वीपीय, चीनी और अमेरिकी व्यंजन पा सकते हैं। लज़ीज़ रेस्टोरेंट का एक समृद्ध इतिहास है जिसे वे अब तक ले जा रहे हैं। उन्हें शहरवासियों ने नहीं बल्कि दूसरे राज्यों के लोगों ने भी सराहा है. 

ट्रॉई : सिज़लर और पलक पनीर 

पता: राजगढ़ रोड, कांग्रेस भवन के पीछे, ओल्ड कोर्ट कमर्शियल कॉम्प्लेक्स, लाजपत नगर, हिसार, हरियाणा 125001 

मस्टर्ड रेस्टोरेंट 

हिसार में सर्वश्रेष्ठ रेस्टोरेंट: मस्टर्ड

मिडटाउन होटल में स्थित मस्टर्ड रंग, बनावट और स्वाद के असंख्य स्वादिष्ट व्यंजन परोसता है। यह एक पारिवारिक रेस्टोरेंट है जो केवल शाकाहारी व्यंजन पेश करता है। एक सुंदर इंटीरियर के साथ, हिसार में मस्टर्ड रेस्टोरेंट एक रमणीय भोजन अनुभव के लिए एक आरामदायक माहौल प्रदान करता है। मस्टर्ड की एक बड़ी विशेषता यह है कि यह अपने ग्राहकों के लिए लाइव रसोई की सुविधा के साथ लाइव संगीत प्रदान करता है जहां आप देख सकते हैं कि आपका पसंदीदा व्यंजन कैसे तैयार हो रहा है।  मेनू में प्रामाणिक भारतीय व्यंजनों, इतालवी, मॉकटेल, डेसर्ट, सूप और सलाद की एक विस्तृत विविधता है। रेस्टोरेंट अपस्केल है और कीमतों और भागों के बीच का संबंध भी उचित है। 

ट्रॉई : कीवी फाटक, अर्थक्वेक

पता: होटल मिडटाउन ग्रैंड, विद्युत सदन के सामने, ओपी जिंदल मार्ग, हिसार 125005 

ब्रूटाउन रेस्टोरेंट 

हिसार में सर्वश्रेष्ठ रेस्टोरेंट: ब्रूटाउन

ब्रूटाउन हिसार में एक नया खुला रेस्टोरेंट है, और बहुत ही कम समय में प्रसिद्ध होने वाला रेस्टोरेंट है | यह हिसार में या इसके 150 किमी के दायरे में पहला रेस्टोरेंट है जो ताजी बीयर प्रदान कर रहा है। ब्रूटाउन रेस्टोरेंट का इंटीरियर अद्भुत है और यह जो माहौल प्रदान करता है उसकी  तुलना नहीं है। यह एक पारिवारिक रेस्टोरेंट है जिसमें शाकाहारी और मांसाहारी दोनों तरह के व्यंजन परोसे जाते हैं। मटन करी हिसार के ब्रूटाउन रेस्टोरेंट में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले व्यंजनों में से एक है। 

पता: एससीओ – 106 -108, सामुदायिक केंद्र के सामने सेक्टर 14, हिसार 

लेमन ट्विस्ट रेस्टोरेंट 

हिसार में सर्वश्रेष्ठ रेस्टोरेंट: लेमन ट्विस्ट

लेमन ट्विस्ट हिसार के केंद्र में स्थित एक बहु-व्यंजन पारिवारिक रेस्टोरेंट है। यह हिसार में खाने वालों द्वारा सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला रेस्टोरेंट है क्योंकि वे स्वादिष्ट व्यंजन पेश करते हैं जो आपकी पॉकेट के हिसाब से भी सही हैं। स्टाफ विनम्र और मैत्रीपूर्ण है। यहां एक बड़े परिवार के साथ बैठने और पार्टी करने के लिए अलग-अलग जगह हैं| 

पता: सिटी स्क्वायर बिल्डिंग, जाट कॉलेज रोड, हिसार 

सोल किचन 

हिसार में सर्वश्रेष्ठ रेस्टोरेंट: सोल किचन

सोल किचन हिसार में एक ओपन-एयर रेस्टोरेंट है। यह पूरी तरह से अलग तरह का भोजन प्रदान करता है | यह लाइव गिटार, बच्चों के लिए खेलने की जगह, बुकशेल्फ़, मुफ़्त वाई-फ़ाई, पानी के फव्वारे, और गर्मियों में मिस्टिंग/सर्दियों में गर्म धूप जैसे फैसिलिटीज भी देता हैं । सोल किचन में हिसार का पहला वुड फायर्ड पिज़्ज़ा और कर्नाटक स्टाइल का क्रिस्पी फ़्लफ़ी डोसा पेश किया जाता है। 

पता: 5, जिंदल अस्पताल रोड, लाइफलाइन अस्पताल के पास, मॉडल टाउन  हिसार 

राजेश रेस्टोरेंट 

हिसार में सर्वश्रेष्ठ रेस्टोरेंट: राजेश रेस्टोरेंट

यह आरामदायक जगह हिसार के शहरी इलाके यानी सेक्टर 14 में स्थित है। हिसार में राजेश रेस्टोरेंट में अद्भुत बुनियादी ढांचा और सजावट है जिसे लोग प्यार करते हैं और सबसे बढ़कर, उनका भोजन इतना अच्छा और स्वादिष्ट होता है कि शहर के सभी हिस्सों से खाने वालों को आकर्षित करता है।  यह एक पॉकेट-फ्रेंडली रेस्टोरेंट है जो अच्छी गुणवत्ता वाला भोजन और  शांतिपूर्ण वातावरण प्रदान करता है।

पता: सेक्टर 14, हिसार

फैमिली इन रेस्टोरेंट 

हिसार में सर्वश्रेष्ठ रेस्टोरेंट: फैमिली इन

यह एक पारिवारिक रेस्टोरेंट है जो अच्छी गुणवत्ता वाला शाकाहारी भोजन पेश करता है। रेस्टोरेंट में साफ-सफाई अच्छी है और कर्मचारी बहुत मिलनसार हैं। वे अपने मेनू कार्ड में बहुत से ऐसे व्यंजन पेश करते हैं जो स्वाद में लाजवाब होते हैं। हिसार में फैमिली इन रेस्टोरेंट में एक छोटा बेकरी पार्लर भी है, और इसलिए यहां जन्मदिन और सालगिरह पार्टियों को मनाना आसान है क्योंकि केक हमेशा यहां उपलब्ध होता है। 

पता: 146-148, रेड स्क्वायर मार्केट, हिसार 

होटल गोविंद प्लेस 

हिसार में सर्वश्रेष्ठ रेस्टोरेंट: गोविंद प्लेस

हिसार के होटल गोविंद पैलेस रेस्टोरेंट में अवश्य जाना चाहिए | यह सस्ती कीमतों पर स्वादिष्ट भोजन प्रदान करता है, तेज सेवा और माहौल शांतिपूर्ण है। यह एक पारिवारिक रेस्टोरेंट है जिसमें केवल शाकाहारी भोजन परोसा जाता है और आमतौर पर लोग इसे गोविंद ढाबा कहते हैं। 

पता: एससीएफ 35-37, डिफेंस कॉलोनी, सेक्टर 15, मार्केट, हिसार 

टेम्पटेशन द स्काय बार रेस्टोरेंट 

हिसार में सर्वश्रेष्ठ रेस्टोरेंट: टेम्पटेशन द स्काय बार

हिसार में सर्वश्रेष्ठ रेस्टोरेंट में से एक टेम्पटेशन द स्काई बार रेस्टोरेंट है | यह जगह हिसार मैं टॉप फ्लोर आरडी सिटी सेंटर मॉल, रेलवे रोड मे स्थित है यहां का पनीर चिली सिज़लर और नाचोस ज़रूर ट्राई करें। आपको  बहुत पसंद आएगा |  मित्रों और परिवार के साथ घूमने के लिए यह एक अच्छी जगह है।

पता: टॉप फ्लोर आरडी सिटी सेंटर मॉल, रेलवे रोड, हिसार, हरियाणा 125001

डबल स्पून रेस्टोरेंट 

हिसार में सर्वश्रेष्ठ रेस्टोरेंट: डबल स्पून

डबल स्पून रेस्टोरेंट हिसार के सबसे अच्छे पारिवारिक रेस्टोरेंट में से एक है, जो उत्तर भारतीय, चीनी, नॉन-वेज और थाई व्यंजन सस्ती कीमतों पर पेश करता है। अच्छे आंतरिक सज्जा और आरामदायक बैठने के साथ, खाने के शौकीनों के लिए एक डबल स्पून एक अच्छा विकल्प है। उनके मांसाहारी व्यंजन इलाकों में अधिक लोकप्रिय हैं और कुछ शाकाहारी भोजन भी स्वादिष्ट होते हैं। 

पता: बैंक कॉलोनी, अर्बन एस्टेट II, हिसार। 

आंगन रेस्टोरेंट 

हिसार में सर्वश्रेष्ठ रेस्टोरेंट: आंगन रेस्टोरेंट

हिसार में आंगन रेस्टोरेंट एक अद्भुत बैठने की व्यवस्था के साथ स्वादिष्ट भोजन प्रदान करता है। उनका स्टाफ विनम्र और मिलनसार है। आंगन रेस्टोरेंट एक शुद्ध शाकाहारी रेस्टोरेंट है और उचित मूल्य के साथ एक मेनू प्रदान करता है। उनकी मंचूरियन और पाव भाजी में से एक डिश को जरूर ट्राई करें। 

पता: दुकान नंबर- 91, 92, दिल्ली रोड, अर्बन एस्टेट II, हिसार 

डी’वाइन रेस्टोरेंट

हिसार में सर्वश्रेष्ठ रेस्टोरेंट: डी’वाइन रेस्टोरेंट

डी’वाइन रेस्टोरेंट हिसार के सबसे अच्छे पारिवारिक रेस्टोरेंट में से एक है बढ़िया खाना, बेहतरीन सेवा और खूबसूरत जगह ! वे अपने मेनू कार्ड में बहुत से ऐसे व्यंजन पेश करते हैं जो स्वाद में लाजवाब होते हैं।  इसका लाभ उठाएं!  डी’वाइन रेस्टोरेंट द्वारा दिया जाने वाला भोजन स्वच्छ परिस्थितियों में तैयार किया जाता है |

पता: कैमरी रोड, पीएलए, हिसार, हरियाणा 125001

लॉर्ड्स रेस्टोरेंट

हिसार में सर्वश्रेष्ठ रेस्टोरेंट: लॉर्ड्स रेस्टोरेंट

हिसार के बेस्ट रेस्टोरेंट्स में से लॉर्ड्स एक बेहतरीन रेस्टोरेंट है। यहां के भोजन का स्वाद अच्छा होने के साथ-साथ उसको परोसने की व्यवस्था भी काफी सुंदर है। यहां का क्रिस्पी क्रॉस आपको अवश्य ट्राई करना चाहिए | यह रेस्टोरेंट परिवार और दोस्तों के साथ शाम बिताने के लिए बहुत अच्छी जगह है। स्टाफ विनम्र और मैत्रीपूर्ण है। यहां आप लाइव संगीत का आनंद भी ले सकते है।

पता: 83-84, ओल्ड कोर्ट कमर्शियल कॉम्प्लेक्स, लाजपत नगर, हिसार, हरियाणा 125001

तमस रेस्टोरेंट

हिसार में सर्वश्रेष्ठ रेस्टोरेंट: तमस रेस्टोरेंट

यह भोजन और शाम के समय बिताने के लिए एक अच्छी जगह है। यहां का माहौल बहुत सुंदर है| ऑर्डर को टेबल पर बहुत ही सजावट के साथ पेश किया जाता है | उनके मैक्सिकन सैंडविच को जरूर ट्राई करें| यहां बैठने के लिए तीन अलग-अलग जगह है – बार के पास, खुली हवा में और हॉल | बार क्षेत्र में आप भोजन के साथ मैच देखने का आनंद ले सकते हैं। इसके अलावा एक प्यारा प्रवेश द्वार है जो कि देखने में बहुत ही सुंदर है|

पता: मेन रोड, विद्युत नगर के सामने, विद्युत नगर, हिसार, हरियाणा 125005

ये हिसार में 14 सर्वश्रेष्ठ रेस्टोरेंट हैं। अगर आपको लगता है कि हमने हिसार के किसी भी रेस्टोरेंट को मिस कर दिया है, तो कमेंट सेक्शन में इसका जिक्र करें। 

अगर आप हिसार में घूमने का शौक रखते हैं तो हम आपको हिसार में घूमने लायक बेस्ट जगह बताते हैं :-

जानने के लिए यहां क्लिक करें

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version