हरियाणा के इस्पात शहर के रूप में प्रसिद्ध हिसार न केवल वाणिज्य, व्यापार और शैक्षणिक संस्थानों के लिए एक जगह है, बल्कि यह खाद्य प्रेमियों के लिए एक विस्तारित क्षेत्र भी है, जो उन्हें हर तरफ आकर्षित करता है। हिसार शहर आश्चर्यजनक रूप से विविध, बहु-सांस्कृतिक रेस्तरां विकल्प प्रदान करता है जो आपके बजट के अंतर्गत हैं। हिसार में बारह सर्वश्रेष्ठ रेस्टोरेंट की एक सूची यहां दी गई है

लज़ीज़ रेस्टोरेंट

लज़ीज़ रेस्टोरेंट- हिसार में सर्वश्रेष्ठ रेस्टोरेंट: लज़ीज़ रेस्टोरेंट

भोजन की गुणवत्ता, माहौल और आतिथ्य के मामले में लज़ीज़ रेस्तरां हिसार में अग्रणी रेस्तरां में से एक है। यह एक पारिवारिक रेस्तरां है जिसमें बहु-व्यंजन, मॉकटेल और मिष्ठान परोसा जाता है। उनके मेनू में, आप भारतीय, महाद्वीपीय, चीनी और अमेरिकी व्यंजन पा सकते हैं। लज़ीज़ रेस्तरां का एक समृद्ध इतिहास है जिसे वे अब तक ले जा रहे हैं। उन्हें शहरवासियों ने नहीं बल्कि दूसरे राज्यों के लोग भी सराहा है।

कोशिश करनी चाहिए: सिज़लर और पलक पनीर

पता: राजगढ़ रोड, कांग्रेस भवन के पीछे, ओल्ड कोर्ट कमर्शियल कॉम्प्लेक्स, लाजपत नगर, हिसार, हरियाणा 125001

मस्टर्ड रेस्टोरेंट

मस्टर्ड रेस्टोरेंट-हिसारी में सबसे अच्छा खाना

मिडटाउन होटल में स्थित सरसों रंग, बनावट और स्वाद के असंख्य स्वादिष्ट व्यंजन परोसता है। यह एक पारिवारिक रेस्तरां है जो केवल शाकाहारी व्यंजन पेश करता है। एक सुंदर इंटीरियर के साथ, हिसार में मस्टर्ड रेस्तरां एक रमणीय भोजन अनुभव के लिए एक आरामदायक माहौल प्रदान करता है। सरसों की एक बड़ी विशेषता यह है कि यह अपने ग्राहकों के लिए लाइव रसोई सुविधा के साथ लाइव संगीत प्रदान करता है जहां आप देख सकते हैं कि आपका पसंदीदा व्यंजन कैसे तैयार हो रहा है। कोई भी आनंद ले सकता है मेनू में प्रामाणिक भारतीय व्यंजनों, इतालवी, मॉकटेल, डेसर्ट, सूप और सलाद की एक विस्तृत विविधता है। रेस्तरां अपस्केल है और कीमतों और भागों के बीच का संबंध भी उचित है।

कोशिश करनी चाहिए: कीवी फाटक, भूकंप

पता: होटल मिडटाउन ग्रैंड, विद्युत सदन के सामने, ओपी जिंदल मार्ग, हिसार 12505
ब्रूटाउन रेस्टोरेंट

ब्रूटाउन रेस्टोरेंट

ब्रूटाउन रेस्टोरेंट-हिसार में सर्वश्रेष्ठ रेस्टोरेंट

ब्रूटाउन हिसार में एक नया खुला रेस्तरां है, लेकिन बहुत ही कम समय में प्रसिद्ध हो जाता है। यह हिसार में या इसके 150 किमी के दायरे में पहला रेस्तरां है जो ताजी बीयर प्रदान कर रहा है। Brewtown रेस्तरां का इंटीरियर अद्भुत है और यह जो माहौल प्रदान करता है, उसकी कोई तुलना नहीं है। यह एक पारिवारिक रेस्टोरेंट है जिसमें शाकाहारी और मांसाहारी दोनों तरह के व्यंजन परोसे जाते हैं। मटन करी हिसार के ब्रूटाउन रेस्टोरेंट में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले व्यंजनों में से एक है।

पता: एससीओ – 106-108, सामने। सामुदायिक केंद्र, सेक्टर 14, हिसार के लिए

लेमन ट्विस्ट रेस्टोरेंट

लेमन ट्विस्ट रेस्टोरेंट- हिसार में नया रेस्टोरेंट

लेमन ट्विस्ट हिसार के केंद्र में स्थित एक बहु-व्यंजन पारिवारिक रेस्तरां है। यह हिसार में खाने-पीने वालों द्वारा सबसे अधिक पसंद किया जाने वाला रेस्तरां है क्योंकि वे स्वादिष्ट व्यंजन पेश करते हैं जो पैसे के लायक हैं। स्टाफ विनम्र और मैत्रीपूर्ण है। एक बड़े परिवार के साथ पार्टी करने और पार्टी करने के लिए अलग जगह होती है।

पता: सिटी स्क्वायर बिल्डिंग, जाट कॉलेज रोड, हिसार

आत्मा रसोई

आत्मा रसोई- हिसार में सर्वश्रेष्ठ रेस्टोरेंट

सोल किचन हिसार में एक ओपन-एयर रेस्तरां है। यह लाइव गिटार, बच्चों के लिए खेलने की जगह, बुकशेल्फ़, मुफ़्त वाई-फ़ाई, पानी के फव्वारे, और गर्मियों में मिस्टिंग/सर्दियों में गर्म सिग्रीस प्रदान करने का एक बिल्कुल अलग प्रकार का भोजन है। सोल किचन में हिसार का पहला लकड़ी का बना पिज़्ज़ा और कर्नाटक स्टाइल का क्रिस्पी फ़्लफ़ी डोसा पेश किया जाता है।

पता: 5, जिंदल अस्पताल रोड, लाइफलाइन अस्पताल से सटे, मॉडल टाउन

हिसार

राजेश रेस्टोरेंट

राजेश रेस्टोरेंट-हिसार में शीर्ष 12 रेस्टोरेंट

यह आरामदायक जगह हिसार के शहरी इलाके यानी सेक्टर 14 में स्थित है। हिसार में राजेश रेस्तरां में अद्भुत बुनियादी ढांचा और सजावट है जिसे लोग प्यार करते हैं और सबसे बढ़कर, उनका भोजन इतना स्वादिष्ट और स्वादिष्ट होता है कि शहर के सभी हिस्सों से खाने वालों को आकर्षित करता है। . यह एक पॉकेट-फ्रेंडली रेस्तरां है जो अच्छी गुणवत्ता वाला भोजन और शांत शांतिपूर्ण वातावरण प्रदान करता है।

पता: सेक्टर 14, हिसार

फैमिली इन रेस्टोरेंट

फैमिली इन रेस्टोरेंट-हिसार में सर्वश्रेष्ठ रेस्टोरेंट

हिसार में एक परिवार के अनुकूल रेस्टोरेंट अच्छी गुणवत्ता वाला शाकाहारी भोजन पेश करता है। रेस्तरां में साफ-सफाई अच्छी है और कर्मचारी बहुत मिलनसार हैं। वे अपने मेन्यू कार्ड पर ढेर सारे ऐसे व्यंजन पेश करते हैं जो स्वाद में लाजवाब होते हैं। हिसार में फैमिली इन रेस्तरां में एक छोटा बेकरी पार्लर भी है, इसलिए यह केक पर आइसिंग है क्योंकि जन्मदिन और सालगिरह पार्टियों को मनाना आसान है क्योंकि केक हमेशा यहां उपलब्ध होता है।

पता: 146-148, रेड स्क्वायर मार्केट, हिसार

होटल गोविंद प्लेस

होटल गोविंद पैलेस हिसार के रेस्तरां में अवश्य जाना चाहिए। यह सस्ती कीमतों पर स्वादिष्ट भोजन प्रदान करता है, तेज सेवा और माहौल शांतिपूर्ण है। यह एक पारिवारिक रेस्तरां है जिसमें केवल शाकाहारी भोजन परोसा जाता है और आमतौर पर लोग इसे गोविंद ढाबा कहते हैं।

पता: एससीएफ 35-37, डिफेंस कॉलोनी, सेक्टर 15, मार्केट, हिसार

 टेम्पेटेशन रेस्टोरेंट

 टेम्पेटेशन रेस्टोरेंट

टेम्पेटेशन  हिसार में एक ऐसा पहला रेस्टोरेंट  जो की ओपन एयर है  और लोग यहां पर खुली हवा में खाना खाने का आंनद ले सकते है। यहां माहौल  का बहुत शांत  है।यहां  रेस्टोरेंट के साथ -साथ  एक बार भी है। अगर हम खाने की बात करे तो यहां  पर तरह-  तरह के पकवान  मिलते जो की बहुत ही स्वादिष्ट है। टेम्पेटेशन  पर  कुछ ऐसी स्पेशल आइटम भी है जो की लोगो को खाने में बहुत पसंद आती है जैसे सूप, नान और लच्छा परांठा, अनानास का रायता | इसके अतिरिक्त सर्विस और स्टाफ भी बहुत अच्छी है।

पता: एससीओ-5, सेक्टर 16-17, मेन मार्केट, हिसारी

डबल स्पून रेस्टोरेंट

डबल स्पून रेस्टोरेंट-हिसार में सबसे अच्छे शाकाहारी रेस्टोरेंट

डबल स्पून रेस्तरां हिसार के सबसे अच्छे पारिवारिक रेस्तरां में से एक है, जो उत्तर भारतीय, चीनी, नॉन-वेज और थाई व्यंजन सस्ती कीमतों पर पेश करता है। अच्छे आंतरिक सज्जा और आरामदायक बैठने के साथ, खाने के शौकीनों के लिए एक डबल चम्मच एक अच्छा विकल्प है। उनके मांसाहारी व्यंजन इलाकों में अधिक लोकप्रिय हैं और कुछ शाकाहारी भोजन भी स्वादिष्ट होते हैं।

पता: बैंक कॉलोनी, अर्बन एस्टेट II, हिसार।

बार्बक्वि नेशन

बार्बक्वि नेशन

यह रेस्टोरेंट अभी  नया  खुला है और  बहुत ही कम समय में इस रेस्टोरेंट ने  हिसार के लोगो के दिलो में बहुत अच्छी जगह बना ली है। कर्मचारियों का स्वभाव बहुत मिलनसार  है औरअगर हम खाना और जगह की बात करे तो दोनों ही  बहुत अच्छे   हैं। इस  रेस्टोरेंट  में  फ्राइज़, हनी चिली पोटैटो और चाउमीन जैसे खाने की कई वैरायटी मिलती है और अगर हम मिठाई की बात करें तो पेस्ट्री और जेली शॉट बहुत प्रसिद्ध हैं।

हॉट पैन रेस्टोरेंट

हॉट पैन रेस्टोरेंट

हॉट पान रेस्टोरेंट हिसार के सुदूर इलाके में स्थित है।  शहर भर से लोग यहां चूर चूर नान, जवाहरात, आलू चाट और दाल मखनी का स्वाद लेने आते हैं। हॉट पैन द्वारा दिया जाने वाला भोजन स्वच्छ परिस्थितियों में तैयार किया जाता है और यह उचित भी है।

पता: 50-ए, 51-ए, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, एनएच 10-तोशाम रोड कनेक्शन रोड, डाकघर के पास, मॉडल टाउन, हिसार।

ये हिसार के कुछ बेहतरीन रेस्टोरेंट हैं। अगर आपको लगता है कि हमने हिसार के किसी भी रेस्तरां को मिस कर दिया है, तो कमेंट सेक्शन में उल्लेख करें।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version