भारत की राष्ट्रीय राजधानी होने के अलावा, दिल्ली फैशन, कला और सांस्कृतिक विरासत का केंद्र है। ऐश्वर्य से भरपूर, इस महानगरीय शहर में हर पहलू में एक समृद्ध जीवंतता है। शहर के साथ-साथ, यहाँ के भोजन में भी एक बड़ा विकास देखा गया है। वर्तमान में राजधानी के पास कई कैफे और लाउंज हैं जो अपने ग्राहकों को विभिन्न देशों और शहरों के विविध व्यंजनों के त्रुटिहीन फ्यूजन के साथ प्रस्तुत करते हैं। दिल्ली एनसीआर में वास्तव में कुछ उच्च अंत और असाधारण कैफे हैं जिन्हें दूर-दूर के लोग जानते हैं। यहाँ परोसा जाने वाला स्वादिष्ट और मुँह में पानी लाने वाला भोजन उनके ग्राहकों को और अधिक आकर्षित करता है। यदि आप दिल से खाने के शौकीन हैं, तो आपको दिल्ली में इन 12 सर्वश्रेष्ठ कैफे में जरूर जाना चाहिए है।

हौज़ खान सामाजिक

हौज़ खान सामाजिक -दिल्ली में 12 सर्वश्रेष्ठ कैफे

इस कैफे ने अपनी विचित्र पृष्ठभूमि, आकर्षक कॉकटेल, क्रियात्मक संगीत और विपुल वातावरण के कारण दिल्लीवासियों के दिलों में एक विशेष स्थान बनाया है। जबरदस्त लोकप्रियता के कारण, उन्होंने दिल्ली में डिफेंस कॉलोनी, नेहरू प्लेस जैसे विभिन्न क्षेत्रों में अपनी शाखाएँ बढ़ा दी हैं। सामाजिक भी एक गतिशील और जीवंत कार्यस्थल है जो अपने शांत वातावरण के कारण कई फ्रीलांसरों और कार्यालय जाने वालों को आकर्षित करता है।

नुक्कड़, एसडीए

नुक्कड़, एसडीए -दिल्ली में 12 सर्वश्रेष्ठ कैफे

नुक्कड़, एसडीए- एसडीए बाजार में एक छोटा और विचित्र कैफे है, जो आपको उनकी जगमगाती परियों की रोशनी और भोजन की स्वादिष्ट रेंज से चकित कर देगा। पिज्जा से लेकर प्लेटर से लेकर सैंडविच तक, यह जगह आपको उनके देहाती माहौल के साथ-साथ उनके मनोरम भोजन से प्यार हो जाएगा।

कैफे लोटा-

कैफे लोटा -दिल्ली में 12 सर्वश्रेष्ठ कैफे

कैफे लोटा- शिल्प संग्रहालय के बीच स्थित, यह कैफे चुनने के लिए कई प्रकार के व्यंजन पेश करता है। आधुनिक से लेकर क्षेत्रीय से लेकर भारतीय व्यंजनों तक, वे निश्चित रूप से आपके लिए फिर से स्वादिष्ट व्यंजन लेकर आएंगे। जटिल आंतरिक सज्जा के साथ पृष्ठभूमि में कलात्मक शिल्प संग्रहालय कैफे की सुंदरता में इजाफा करता है।

त्रिवेणी टैरेस कैफे-

त्रिवेणी टैरेस कैफे- दिल्ली में 12 सर्वश्रेष्ठ कैफे

त्रिवेणी टैरेस कैफे- बगीचों की सुंदरता को निहारते हुए कुछ स्वादिष्ट भोजन का आनंद लेते हुए इस कैफे को एक आदर्श हैंगआउट स्थान बनाता है। त्रिवेणी आर्ट गैलरी के अंदर स्थित, यह कैफे न्यूनतर लेकिन क्लासिक अंदरूनी का एक संलयन है और इसे जनपथ की गलियों में एक छिपे हुए रत्न के रूप में माना जा सकता है।

अमाल्फी, GK2

अमाल्फी, GK2 -दिल्ली में 12 सर्वश्रेष्ठ कैफे

अमाल्फी, GK2- आपको भूख से तृप्त करने के साथ-साथ, यह कैफे निश्चित रूप से पृष्ठभूमि में बजने वाली उनकी वाक्पटु और सुखदायक धुनों के साथ आपकी आत्मा को शांत करेगा। यह जगह आपको उनके रमणीय माहौल और शानदार दृश्य से बिल्कुल प्यार कर देगी।

रोज कैफे

रोज कैफे -दिल्ली में 12 सर्वश्रेष्ठ कैफे

रोज कैफे- पेस्टल गुलाबी रंगों के असाधारण रूप से डिजाइन किए गए अंदरूनी हिस्सों और खूबसूरत लैंप से सजाए गए छत के साथ, यह कैफे यहां परोसे जाने वाले मनोरम भोजन के साथ सही मूड सेट करने के लिए निश्चित है। निस्संदेह यह आपके दोस्तों और परिवार के साथ सही शाम के लिए सबसे अच्छे कैफे में से एक है।

डिगिन कैफे

डिगिन कैफे – दिल्ली में 12 सर्वश्रेष्ठ कैफे

डिगिन कैफे- यह जगह इतालवी व्यंजनों और फ्रेंच माहौल का एक आदर्श समामेलन है। उनकी ईंटों से बनी दीवारें और चमचमाती परियों की रोशनी के साथ-साथ फ्रेंच खिड़कियां और हरे-भरे बगीचे इस कैफे को सभी के लिए जरूरी बनाते हैं। उन्होंने चाणक्यपुरी में एक और शाखा का विस्तार किया जो समान रूप से आकर्षक है। व्यंजनों और आश्चर्यजनक माहौल की एक असाधारण श्रृंखला का अनुभव करने के लिए इस स्थान पर जाएँ।

इम्परफेक्टो हौज खान

इम्परफेक्टो हौज खान – दिल्ली में 12 सर्वश्रेष्ठ कैफे

इम्परफेक्टो हौज खान- हौज खास किले की स्थापत्य सुंदरता को देखते हुए कॉफी पर बातचीत करने के लिए एक आदर्श हैंगआउट स्थान। आई परफेक्टो अवंत ग्रेड के सबसे अनोखे कैफे में से एक है, जो अपनी विशिष्ट पृष्ठभूमि और स्वादिष्ट भोजन के कारण कई लोगों को आकर्षित करता है। कैफे विदेशी व्यंजनों, शांत वातावरण और वाक्पटु माहौल का दावा करता है जो इसे बाकी हिस्सों से अलग बनाता

चा बार-

चा बार- दिल्ली में 12 सर्वश्रेष्ठ कैफे

चा बार- दिल्ली के बीचोबीच बसा खूबसूरत खूबसूरत, कनॉट प्लेस हर किताब प्रेमी के लिए एक सुरक्षित ठिकाना है। अपने पसंदीदा उपन्यास के पन्नों में सरसराहट करते हुए, आप कुछ गरमा गरम चाय और स्वादिष्ट स्नैक्स की चुस्की ले सकते हैं। कैफे से जुड़ी एक पुस्तकालय के साथ, वे 67 विभिन्न प्रकार की चाय और शांतिपूर्ण माहौल के साथ पेश करते हैं। दिल्ली में होने पर यह स्थान अवश्य जाना चाहिए।

कैफेटेरिया एंड कंपनी –

कैफेटेरिया एंड कंपनी – दिल्ली में 12 सर्वश्रेष्ठ कैफे

कैफेटेरिया एंड कंपनी – सत्य निकेतन और उत्तरी परिसर में स्थित यह कैफे विभिन्न प्रकार के स्वादिष्ट भोजन और पेय पदार्थ परोसने के लिए जाना जाता है जो आपकी जेब में छेद नहीं करेगा। इस जगह के मधुर और मधुर वातावरण अपने ग्राहकों को कभी निराश नहीं करते। सस्ते और खाने के विकल्प के साथ, यह स्थान कॉलेज के छात्रों के बीच एक लोकप्रिय हैंगआउट स्थान बन गया है।

फ्लाइंग सॉसर कैफे-

फ्लाइंग सॉसर कैफे- दिल्ली में 12 सर्वश्रेष्ठ कैफे

फ्लाइंग सॉसर कैफे- नेहरू प्लेस में स्थित, यह स्थान परोसे जाने वाले व्यंजनों और पेय पदार्थों के कारण दक्षिण दिल्ली में सबसे अधिक होने वाले पार्टी स्पॉट में से एक बन गया है। कैफे उच्च अंत कार्यक्रमों और लगभग हर सप्ताहांत होने वाले लाइव कॉन्सर्ट के साथ पावर-पैक है, यही वजह है कि यह पार्टी के लिए सबसे अच्छा स्थान बन गया है। थाली और शानदार संगीत के साथ मस्ती भरी शाम के लिए इस कैफे में आएं।

लॉर्ड ऑफ द ड्रिंक्स

लॉर्ड ऑफ द ड्रिंक्स – दिल्ली में 12 सर्वश्रेष्ठ कैफे

लॉर्ड ऑफ द ड्रिंक्स- लोकप्रिय रूप से एलओडी के रूप में जाना जाता है, यह दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु और पुणे जैसे कई महानगरीय शहरों में सबसे अधिक मांग वाले पार्टी स्थानों में से एक है। यह रेट्रो-लाउंज वास्तव में मनोरम भोजन और विलक्षण पेय पदार्थों का दावा करता है। उनकी विशाल लोकप्रियता के कारण, लाउंज ने दिल्ली एनसीआर के भीतर नेहरू प्लेस और नोएडा में अपनी शाखाएं बढ़ा दीं। विशिष्ट रूप से प्राचीन अंदरूनी और विपुल वाइब निश्चित रूप से इसे बार-बार देखेंगे।अगर आप दिल्ली एनसीआर के 12 बेहतरीन आयोजनों के बारे में जानना चाहते हैं तो इस लिंक पर क्लिक करें

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version