नवोदित फैशन ब्लॉगर्स के अपने त्रुटिहीन और जीवंत फैशन सेंस का प्रदर्शन करने के साथ, भारतीय दर्शक अधिक से अधिक ब्रांड के प्रति जागरूक हो रहे हैं। जैसा कि कहा जाता है ‘फर्स्ट इम्प्रेशन इज द लास्ट इम्प्रेशन’, यह वास्तव में सच है और अब ब्रांड हर किसी के जीवन में एक महत्वपूर्ण सामाजिक-आर्थिक स्थिति बन गया है। हम क्या पहनते हैं और कैसे पहनते हैं इसका असर लोगों के दिमाग पर पड़ता है और हमारा आत्मविश्वास भी बढ़ता है। भारत में फैशन को बहुमुखी कहा जा सकता है क्योंकि दर्शक दुनिया भर के रुझानों को आजमाने और प्रदर्शित करने के लिए उत्साहित हैं। पूर्वी शैलियों से लेकर पश्चिमी फैशन तक का उत्कृष्ट मिश्रण निस्संदेह हमारी शैली के भागफल और निश्चित रूप से हमारे द्वारा चुने गए फैशन ब्रांड को प्रभावित करता है। वर्तमान में, भारत में असंख्य ब्रांड हैं, जिनके पास खुद को सजाने के लिए कपड़ों का एक असाधारण और भव्य संग्रह है। ये स्वदेशी ब्रांड पूर्वी और पश्चिमी शैलियों का उत्कृष्ट संयोजन प्रदर्शित करते हैं और प्रदान करते हैं। आइये पढ़ते है भारत में महिला के 10 फैशन ब्रांड के बारे में जो वर्तमान में बाजार पर राज कर रहे हैं।

ग्लोबल देसी

ग्लोबल देसी- भारत में महिला के 10 फैशन ब्रांड

महिलाओं के लिए यह प्रसिद्ध फैशन ब्रांड वर्ष 1995 में स्थापित किया गया था और पश्चिमी स्पर्श के साथ संयुक्त अपने अद्वितीय बोहो-ठाठ और जीवंत रंगों के कारण प्रसिद्ध लोकप्रियता हासिल की। यह समग्र रूप से एक इंडो-वेस्टर्न टच देता है जिसकी लड़कियों और महिलाओं द्वारा समान रूप से सराहना की जाती है। उनके संग्रह में टॉप, ट्यूनिक्स, जैकेट, श्रग, कुर्ता और क्या नहीं है, सभी बोहो और वेस्टर्न के रंग के साथ हैं। यह सबसे प्रमुख और परित्यक्त फैशन ब्रांडों में से एक है जो व्यापक रूप से अपने त्रुटिहीन बोहेमियन और ठाठ के अनुकूल ट्रेंडी डिजाइनों के लिए जाना जाता है।

मान्यवर

मान्यवर-भारत में महिला पोशाक ब्रांड

हमें उत्सव का माहौल देने के लिए ब्रांड हमारे साथ लगभग प्रतिध्वनित होते हैं। ब्रांड ने वर्ष 2016 में महिलाओं के लिए ‘मोहे’ एथनिक वियर पेश किया और अपने दर्शकों को कुछ सबसे शानदार और सुंदर डिजाइन देने पर ध्यान केंद्रित किया। अनारकली से लेकर लहंगे और शेरवानी तक, असाधारण पोशाक बनाने के लिए उनके आंतरिक रंग पैटर्न ने हमेशा ध्यान आकर्षित किया है। यह अग्रणी फैशन ब्रांडों में से एक है जो अपने शीर्ष और असाधारण संग्रह के लिए जाना जाता है जो रचनात्मकता और अद्भुत पेस्टल रंगों से भरा हुआ है।

क्वर्क बॉक्स

क्वर्क बॉक्स- भारत में महिला के 10 फैशन ब्रांड

जैसा कि नाम से ही पता चलता है, लेबल जिसे 2011 में स्थापित किया गया था, पहनने योग्य विलक्षणता और विचित्र कपड़ों को विकीर्ण करता है। उनके लेबल का सार मूल कला है, जो विचित्र ग्राफिक्स और चंचल चालाकी के साथ संयुक्त है। कलात्मक दृष्टिकोण के प्रति उनका असाधारण झुकाव उनके लेबल को बाकियों से अलग बनाता है। उनका संग्रह अविश्वसनीय रूप से क्रियात्मक और जीवंत है कि हमें इन उत्कृष्ट कृतियों को प्रतिदिन देखने को नहीं मिलता है। यह उन सभी के लिए जरूरी है जो चंचल और जीवंत शैलियों को पसंद करते हैं।

बीबा

बीबा- महिलाओं के लिए भारत कपड़ों का ब्रांड

यह भारत में एक प्रसिद्ध और लोकप्रिय जातीय ब्रांड है जिसने अपनी अविश्वसनीय कुर्तियों, सलवार कमीज और अन्य देसी संगठनों के कारण पहचान हासिल की। उनका संग्रह पूरी तरह से जातीय भारतीय फैशन को प्रदर्शित करता है क्योंकि कढ़ाई और प्रिंट वास्तव में शानदार हैं। इस ब्रांड के शानदार लहंगे और कुर्तियां पहनना वास्तव में एक पारंपरिक और क्लासिक लुक देगा।

फैबइंडिया

फैबइंडिया- भारत में महिला के 10 फैशन ब्रांड

इस स्वदेशी फैशन ब्रांड ने अपने आकर्षक संग्रह के कारण अ

पार लोकप्रियता हासिल की जो कि एथनिक वियर और पश्चिमी शैलियों का मिश्रण है। ब्रांड किसी भी चीज़ की तुलना में गुणवत्ता वाले कपड़ों पर अधिक जोर देता है, जिसे उनके डिजाइनों के माध्यम से देखा जा सकता है। अपनी असाधारण गुणवत्ता के साथ-साथ विविधता के कारण देश भर में कई स्टोरों के साथ ब्रांड का जबरदस्त विकास हुआ है।

W For Women

W For Women- भारत में महिलाओं की पोशाक के लिए सर्वश्रेष्ठ ब्रांड

मिनिमल लेकिन क्लासिक वही है जो ब्रांड की पहचान को परिभाषित करता है। इस ब्रांड ने 2001 में खुदरा क्षेत्र में प्रवेश किया और तब से यह शानदार जातीय संग्रह के साथ गुणवत्ता वाले कपड़े उपलब्ध कराने में लगातार बना हुआ है। शानदार कुर्ते से लेकर पलाज़ो तक, वे कई तरह के डिज़ाइन पेश करते हैं जो विभिन्न आवश्यकताओं के लिए अच्छी तरह से फिट होते हैं। सामर्थ्य के साथ संयुक्त अपने सूक्ष्म डिजाइनों के कारण उन्हें मान्यता प्राप्त करने की जल्दी थी।

चुम्बक

चुम्बक- भारत में महिला के 10 फैशन ब्रांड

यह ट्रेंडी स्टोर 2010 में मज़ेदार और जीवंत भारतीय कपड़ों के साथ-साथ एक्सेसरीज़ की दृष्टि से शुरू किया गया था। उनके डिजाइन में कैजुअल कपड़ों को शामिल किया गया है, जिसमें सही मात्रा में विचित्रता है जो किसी को कुल फैशनिस्टा का एहसास कराएगी। चुंबक बेंगलुरू, मुंबई और दिल्ली जैसे शहरों में अपनी व्यापक पहुंच के साथ एक जीवन शैली के रूप में विकसित हुआ है।

लेबल

लेबल- भारत में महिलाओं की पोशाक के लिए ब्रांड

कुछ वास्तव में प्रभावशाली वैश्विक फैशन ब्रांडों के साथ सीधे प्रतिस्पर्धा में, इस प्रसिद्ध भारतीय ब्रांड ‘लेबल’ ने पश्चिमी डिजाइनों और पूर्वी शैलियों के साथ सर्वोत्कृष्ट समामेलन के साथ अपने लिए एक जगह बनाई है। ‘द लेबल’ की शुरुआत प्रतिष्ठित फैशन डिजाइनर- रितु कुमार ने की थी, जो शानदार डिजाइन और सार्टोरियल स्टाइल के साथ सुंड्रेस से लेकर टॉप और ट्राउजर तक कई तरह के कलेक्शन दिखाती है।

वेस्टसाइड

वेस्टसाइड- भारत में महिला के 10 फैशन ब्रांड

टाटा रिटेल एंटरप्राइजेज के स्वामित्व में, यह एक भारतीय ब्रांड है जो ड्रेस से लेकर कुर्तियों से लेकर शाम के गाउन और एक्सेसरीज तक के कपड़ों की एक असाधारण किस्म की पेशकश करता है। यह भारत में कई फैशनपरस्तों के लिए एक घरेलू नाम बना हुआ है, जिसका मुख्य कारण इसके सस्ते और किफायती कपड़ों का संग्रह है।

बॉम्बे सेलेक्शन

बॉम्बे सेलेक्शन- भारत में महिलाओं के कपड़ों के लिए शीर्ष 10 ब्रांड

बॉम्बे सेलेक्शन- 1993 में शुरू हुआ, यह ब्राइडल कलेक्शन और एथनिक वियर के लिए भारत में अग्रणी ब्रांडों में से एक है। ब्रांड अपने नए डिजाइन और असंख्य रंगों के साथ एथनिक वियर की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदर्शित करता है। ब्राइडल लहंगे, लेगिंग्स, ट्रेडिशनल कैजुअल्स, एथनिक रॉयल से लेकर इंडो वेस्टर्न कलेक्शन तक, वे निश्चित रूप से अपने बेहतरीन डिजाइनों से आपको हैरान कर देंगे। एथनिक कपड़ों में सबसे पुराने ब्रांडों में से एक होने के नाते, उन्होंने असाधारण पैटर्न और अपरंपरागत कटौती के साथ उच्च गुणवत्ता वाले डिजाइनों के लिए खुद के लिए एक जगह बनाई है।अगर आपका वर्ल्ड के फेमस 20 फैशन ब्लॉगर के बारे में जाना हो तो यहाँ क्लिक करे

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version