सहस्राब्दी युग में अचानक फैशन की होड़ ने पुरुषों में भी फैशन चेतना की भावना जगा दी है। स्थानीय स्तर पर और साथ ही वैश्विक स्तर पर लगातार बढ़ते फैशन ब्रांडों के साथ, भारतीय पुरुष तेजी से फैशनेबल और स्टाइलिश व्यवहार को अपना रहे हैं। इन वर्षों में, भारत कई पुरुषों के फैशन ब्रांडों का घर बन गया है, जो घरेलू स्तर पर हैं और उच्च स्तर पर विकसित हुए हैं। इसने उन पुरुषों में परिष्कार और प्रचलित दृष्टिकोण की भावना को प्रेरित किया है जो हमेशा विभिन्न फैशन हाउस और उनके सार्टोरियल संग्रह को आजमाने की तलाश में रहते हैं। हम क्या पहनते हैं और कैसे पहनते हैं इसका असर लोगों के दिमाग पर पड़ता है और हमारा आत्मविश्वास भी बढ़ता है। भारत में फैशन को बहुमुखी कहा जा सकता है क्योंकि दर्शक दुनिया भर के रुझानों को आजमाने और प्रदर्शित करने के लिए उत्साहित हैं। वर्तमान में, कपड़ों का एक बुनियादी आवश्यकता होने से स्थिति और जीवन शैली को दर्शाने वाले प्रतीक के रूप में संक्रमण है। जब पुरुषों के फैशन की बात आती है, तो भारतीय देसी ब्रांड ट्रेंडसेटिंग भारतीय पुरुष के लिए उत्तम दर्जे का, स्टाइलिश और अपस्केल कपड़ों का एक विस्तृत संग्रह पेश करते हैं। नीचे हमने शीर्ष 10 भारतीय फैशन ब्रांडों को सूचीबद्ध किया है जो पुरुषों के कपड़ों में विशेषज्ञता रखते हैं।

एलन सोली

एलन सोली-पुरुषों के लिए सर्वश्रेष्ठ कपड़ों के ब्रांड

भारत के प्रमुख फैशन ब्रांडों में से एक है जिसे 1989 में स्थापित किया गया था। यह मदुरा फैशन और लाइफस्टाइल के स्वामित्व में है, जो आदित्य बिड़ला समूह का एक प्रभाग है और अपने ‘फ्राइडे फ्रेंडली’ या ठाठ-ऑफिस पहनने वाले तरह के कपड़ों के लिए जाना जाता है। . यह पतलून, पैंट, शर्ट, पर्स की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है जो लगभग हर आयु वर्ग को पूरा करता है। ब्रांड उन लोगों के लिए एक घरेलू नाम बन गया है जो उत्तम दर्जे के कपड़े पहनना चाहते हैं

प्रोवोग

प्रोवोग- भारत में पुरुषों के वस्त्र ब्रांड

वर्ष 1997 में स्थापित, यह भारत के सबसे प्रसिद्ध फैशन हाउसों में से एक है। इसे मुख्य रूप से पुरुषों के पहनने वाले फैशन ब्रांड के रूप में लॉन्च किया गया था जो समकालीन कपड़ों पर केंद्रित है। इन वर्षों में, ब्रांड ने महिलाओं के परिधान और एक्सेसरीज़ को भी शामिल करने के लिए अपनी पहुंच का विस्तार किया। इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स के लिए प्रायोजन करके ब्रांड ने अपनी पहचान बनाई।

जॉन प्लेयर्स

जॉन प्लेयर्स- भारत में सर्वश्रेष्ठ पुरुषों के कपड़ों के ब्रांड

आईटीसी द्वारा वर्ष 2002 में लॉन्च किया गया, इस ब्रांड ने खुद को पुरुषों के लिए एक अग्रणी युवा फैशन परिधान के रूप में स्थापित किया। बाद में, इसमें जीन्स, टीज़ और टी-शर्ट को भी शामिल करने के लिए विस्तार किया गया। ब्रांड शैली, करिश्मा और लालित्य के लिए खड़ा है और इसे अपने डिजाइनों में शामिल किया जा सकता है।

क्लासिक पोलो

क्लासिक पोलो- भारत में शीर्ष पुरुषों के10 कपड़ों का ब्रांड

2001 में स्थापित, कंपनी कपड़ा उद्योगों में अग्रणी होने के लिए जानी जाती है। जल्द ही यह टी-शर्ट बनाने और मुख्य रूप से पुरुषों के फैशन पर ध्यान केंद्रित करने के लिए विस्तारित हुआ। वर्तमान में, यह भारत में सबसे बड़े फैशन ब्रांडों में से एक है, जिसे अभिनव फैशन के साथ अंतरराष्ट्रीय रुझानों के विशिष्ट संलयन के लिए सराहना की जाती है। इसमें टी-शर्ट से लेकर ट्राउजर से लेकर स्पोर्ट्स और डेनिम वियर तक का व्यापक कलेक्शन है। यह सभी फैशन प्रेमियों के लिए वन-स्टॉप-शॉप है।

न्यूमेरो ऊनो

न्यूमेरो ऊनो- भारत में लोकप्रिय पुरुषों के कपड़ों का ब्रांड

हाई फैशन क्लोदिंग कंपनी द्वारा 1987 में लॉन्च किया गया, यह उन कुछ स्वदेशी ब्रांडों में से एक है जो पुरुषों और महिलाओं के लिए विभिन्न प्रकार के परिधानों और एक्सेसरीज़ को प्रदर्शित करता है। डेनिम, बैग, बेल्ट, शर्ट आदि से लेकर संग्रह की बेहतरीन गुणवत्ता ने ब्रांड को जनता के बीच प्रमुखता हासिल करने में मदद की है।

इंडियन टेरेन

इंडियन टेरेन- भारत में पुरुषों के 10 फैशन ब्रांड

मिस्टर वेंकी राजगोपाल द्वारा स्थापित, यह भारत के शीर्ष स्वदेशी फैशन हाउसों में से एक है जो मेन्सवियर में विशेषज्ञता रखता है। पेश किए जाने वाले कपड़ों की रेंज में शर्ट, ट्राउजर, जैकेट, डेनिम और क्या नहीं शामिल हैं। चेन्नई स्थित फैशन ब्रांड की शुरुआत 2000 में हुई थी और तब से यह पुरुषों के लिए विशिष्ट डिजाइनों के साथ संयुक्त गुणवत्ता वाले कपड़े देने में समर्पित है।

रेमंड

रेमंड- पुरुषों के लिए सर्वश्रेष्ठ कपड़ों के ब्रांड

यह ब्रांड जो हाई-एंड सूट और सार्टोरियल लालित्य का पर्याय है, 1925 में लॉन्च किया गया एक भारतीय ब्रांड है। यह सबसे पुराने ब्रांडों में से एक है, जो अपने असाधारण और भव्य डिजाइनों के कारण भारतीय बाजार पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालता है। रेमंड पहनने के लिए तैयार संग्रह सहस्राब्दी पीढ़ियों के लिए सार्टोरियल मास्टरपीस को पेश करके, अपने उपभोक्ताओं के लिए एक शहरी लक्ज़री अपील लाता है।

ब्लैकबेरी

ब्लैकबेरी- भारत में पुरुषों के वस्त्र ब्रांड

मोहन कपड़ों के स्वामित्व वाला एक भारतीय फैशन ब्रांड है जिसे 1991 में लॉन्च किया गया था। परिष्कृत लालित्य के साथ संयुक्त परिष्कार उनके उदार संग्रह को परिभाषित करता है, यही कारण है कि यह कुछ वास्तव में प्रभावशाली वैश्विक ब्रांडों के साथ सीधे प्रतिस्पर्धा में है। परिधान से लेकर फुटवियर से लेकर खाकी और एथनिक वियर तक, इस फैशन हाउस के पास हर जरूरत का समाधान है।

लुई फिलिप

लुई फिलिप- भारत में सर्वश्रेष्ठ पुरुषों के कपड़ों के ब्रांड

इस ब्रांड का स्वामित्व मदुरा फैशन और लाइफस्टाइल के पास है, जो आदित्य बिड़ला समूह का एक प्रभाग है। वर्ष 1989 में स्थापित, यह भारत में सबसे बड़ा परिधान ब्रांड है और इसने अपनी सर्वोच्च गुणवत्ता और उत्कृष्ट संग्रह के कारण लोकप्रियता हासिल की है। 2013 तक, यह भारत में सबसे बड़ा परिधान ब्रांड है जो अपने फैशन-फ़ॉरवर्ड ग्राहक के लिए क्लासिक और परिष्कृत डिज़ाइन प्रदान करता है।

मुफ्ती

मुफ्ती- भारत में शीर्ष पुरुषों के10 कपड़ों का ब्रांड

मुफ्ती- यह ब्रांड कमल कुशलानी का इनोवेशन था जिसे वर्ष 1998 में लॉन्च किया गया था। यह उदार फैशन हाउस पुरुषों के लिए टी-शर्ट, जॉगर्स, शॉर्ट्स और एक्सेसरीज़ के विस्तृत संग्रह के साथ स्टाइलिश और ट्रेंडी कपड़े प्रदान करता है। ब्रांड ने अपने क्रांतिकारी डिजाइनों के कारण प्रमुखता प्राप्त की क्योंकि यह ‘एकरूपता’ के अनुरूप नहीं था। यदि आप 20 प्रसिद्ध भारतीय फैशन ब्रांड जानना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version